जिले में लोकसभा चुनाव का महाकुंभ आरम्भ

Spread the love

जिले में लोकसभा चुनाव का महाकुंभ आरम्भ

बीजेपी, सपा व बसपा प्रत्याशी समेत विभिन्न पार्टी के 25 प्रत्याशियों ने खरीदा फार्म

बलिया लोस से 14 व सलेमपुर से 11 फार्म की हुई बिक्री

नामांकन के पहले दिन डीएम कार्यालय पर भारी मात्रा में फोर्स रही तैनात

बलिया लोस से सपा व बसपा प्रत्याशी ने नहीं खरीदा फार्म

बलिया। लोकसभा चुनाव 2024 का महाकुंभ जनपद में मंगलवार से पुलिस की देखरेख में आरम्भ हो गया। लोकसभा बलिया का जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन तथा सलेमपुर लोकसभा का नामांकन फार्म की बिक्री मुख्य राजस्व अधिकारी बलिया कार्यालय से की गई। इसी क्रम सलेमपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा, सपा प्रत्याशी रमाशंकर विद्यार्थी ने चार-चार सेट में फार्म की खरीदारी की। इसके अलावा विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों ने भी खरीदारी की। इस प्रकार कुल 11 फार्म की बिक्री की गई। वही बलिया लोकसभा के लिए बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर ने चार सेट में फार्म की खरीदारी की। इसके अलावा विभिन्न पार्टी के प्रत्याशियों ने फार्म की खरीदारी की। इस प्रकार पहले दिन कुल 14 फार्म की बिक्री की गई। जबकि सपा व बसपा के प्रत्याशी द्वारा फार्म की खरीदारी नहीं की गई थी। बता दे कि बलिया व सलेमपुर मिलाकर कुल 25 फार्म की बिक्री हुई। उधर नामांकन प्रक्रिया को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए भारी मात्रा में फोर्स डीएम कार्यालय मुश्तैद रही। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा व वीडियोग्राफी भी की गई।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान जनपद में एक जून 2024 को सुबह 7:00 से शाम 6:00 तक संपन्न होगा। जबकि मतगणना चार जून को संपन्न होगी। इसी क्रम में लोकसभा बलिया का फार्म की बिक्री व नामांकन मंगलवार को जिलाधिकरी/जिला निर्वाचन तथा सलेमपुर लोकसभा का फार्म बिक्री व नामांकन मुख्य राजस्व अधिकारी बलिया कार्यालय से आरम्भ हुआ। वही 14 मई को नाम निर्देशन करने की अंतिम तारीख होगी। जबकि 15 मई को नाम निर्देशनों की समीक्षा होगी। जबकि 17 मई को अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे। इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि मंगलवार से जनपद में लोकसभा चुनाव का फार्म बिक्री व नामांकन जिलाधिकारी एवं मुख्य राजस्व अधिकारी बलिया कार्यालय आरम्भ हो गया है। जिसके लिए कलेक्टर में बैरिकेटिंग की व्यवस्था की गई है। बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय के मुख्य गेट से प्रवेश होगा। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर प्रत्येक प्वाइंट पर क्षेत्राधिकारी, पीएसी व पुलिस बार भारी मात्रा में तैनात की गई है।

एएसपी समेत भारी मात्रा में फोर्स रहेगी मुश्तैद

बलिया। नामांकन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक एक, क्षेत्राधिकारी छह, एसएचओ/एसओ 15, एसआई 62, हेड कांस्टेबल 25, कांस्टेबल 68, पीएसी एक प्लाटून और फायर सर्विस की एक गाड़ी तैनात किया गया है।

72 लोस का टीडी कालेज व 71 लोस का जीजीआईसी में किया गया पार्किंग

बलिया। लोकसभा-72 बलिया के प्रत्याशीगण जो नामांकन के लिए आयेंगे उनके काफिले के सभी वाहनों को सिविल लाइन चौकी के पास लगे बैरियर पर रोका गया और सभी वाहनों को टीडी कालेज मैदान में पार्किंग किया गया। वही लोकसभा-71 सलेमपुर के प्रत्याशीगण जो नामांकन हेतु आए उनके काफिले के सभी वाहनों को जीजीआईसी कालेज के पास लगे बैरियर पर रोकर ग्राउण्ड में पार्किंग कराया गया।

यह रहा रूट डायवर्जन…

बलिया। लोकसभा 71 सलेमपुर के प्रत्याशीगण के काफिले के आगमन के समय सिकन्दरपुर, सुखपुरा की तरफ से आने वाले सामान्य ट्रैफिक जो रोडवेज, चित्तूपाण्डेय, जिला अस्पताल को जाना चाहते हैं, उनकों कुँवर सिंह चौराहे पर रोककर पुलिस कार्यालय वाले मार्ग से होते मिड्ढी चौराहे वाले मार्ग से डायवर्ट किया जायेगा। इसी प्रकार लोकसभा-72 बलिया के प्रत्याशीगण के काफिले के आगमन के समय शहर की तरफ से सामान्य ट्रैफिक जो बहादुरपुर, सुखपुरा, सिकन्दरपुर व बाँसडीह की तरफ जाना चाहते हैं, उनकों टीडी कालेज चौराहे पर रोककर जिलाधिकारी आवास, परमन्दापुर वाले मार्ग से होते हुए कुँवर सिंह चौराहे की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। वही फायर सर्विस, एम्बुलेन्स, प्रशासनिक वाहनों के लिए छूट रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *